सी एम भाषण

मुख्यमंत्री द्वारा दि०7.9.2016 को . कानून एवं व्यवस्था तथा अपराध नियंत्रण के संबंध मे की गयी समीक्षा बैठक का प्रेस नोट-

स्थानः लखनऊ
दिनांकः 07 सितम्बर, 2016

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा है कि डायल-100 योजना प्रदेश के लिए सक्सेज़ स्टोरी सिद्ध होगी। इस व्यवस्था के लागू होने से पुलिस के मौके पर न पहुंचने, एफ0आई0आर0 दर्ज न करने तथा जनता से अच्छा व्यवहार न करने की शिकायत का समाधान करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि डायल-100 के माध्यम से सूचना मिलने पर पुलिस को शहरी क्षेत्रों में 15 मिनट तथा ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकतम 20 मिनट में मौके पर पहुंचना होगा। इस योजना के लिए आवश्यक प्रशिक्षण का कार्य चल रहा है। इसके साथ ही, पुलिस बल को पर्याप्त संख्या में वाहन उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

और पढ़ें

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित शहीदों के सम्मान समारोह कार्यक्रम में माननीय मख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव का सम्बोधन।

स्थानः 05 कालिदास मार्ग, लखनऊ
दिनांकः03 सितम्बर, 2015

एयर चीफ मार्शल अरूप राहा जी, मंच पर उपस्थित एयर मार्शल के.एस. गिल जी, एयर मार्शल राय सिद्द्धू जी, हमारे साथ मुख्य सचिव आलोक रंजन जी, मंत्री राजेन्द्र चैधरी जी और उपस्थित सभी वरिष्ठ अधिकारीगण, शहीद परिवारो के उपस्थित सभी परिवारजन, पत्रकार साथियों!
सबसे पहले मैं एयर चीफ मार्शल अरूप राहा जी का बहुत-बहुत धन्यवाद और आभार प्रकट करूंगा। इसके साथ-साथ मैं आभारी हूं कि आपने उत्तर प्रदेश सरकार का यह अनुरोध स्वीकार किया और उन शहीद परिवारों को सहयोग करने के लिए भी निर्णय लिया। जहां तक फौज का सवाल है, मैं समझता हूं पूरे भारत की जनता, आज भी सबसे ज्यादा भरोसा और सम्मान की दृष्टि से किसी को देखती है तो फौज को।

और पढ़ें

कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक में माननीय मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव द्वारा दिया गया भाषण

स्थानः तिलक हाल, सचिवालय, लखनऊ
दिनांकः19 सितम्बर, 2015

मुख्य सचिव आलोक रंजन जी, राजस्व परिषद के अध्यक्ष गुप्ता जी, प्रमुख सचिव, गृह, डी0जी0पी0 साहब, और यहां पर उपस्थित प्रदेश के सभी वरिष्ठ अधिकारीगण। मैं मुख्य सचिव साहब को धन्यवाद दूंगा कि उन्होंने लगातार मानीटिरिंग करके समय-समय पर मीटिंग बुलाकर बहुत सारे कार्यक्रमों को प्रदेश भर में ठीक तरह से चलाने का काम किया है। यह कार्यक्रम मुख्यमंत्री का नहीं था, मुख्य सचिव का था, लेकिन मुझे मौका मिल गया आपसे बात करने और समझने का।
मुझे डी0जी0पी0 साहब कानून व्यवस्था के बारे मे बता रहे थे । आप में से जो लोग फील्ड में काम कर रहे हैं या जो अखबार देखते हैं वह जानते होंगे कि अगर अधिकारी मौके पर पहुंच जाएं और अपनी सूझबूझ से उसी समय निर्णय ले लें तो कानून व्यवस्था की स्थिति और बेहतर दिखाई देगी और लोगों का हमारे प्रति भरोसा बढ़ेगा।

और पढ़ें

पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर माननीय मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव द्वारा दिया गया भाषण

स्थानः पुलिस लाईन, लखनऊ
दिनांकः 21 अक्तूबर, 2015

मुख्य सचिव श्री आलोक रंजन जी, प्रमुख सचिव गृह, श्री देवाशीष पांडा जी, पुलिस महानिदेशक श्री जगहमोहन यादव जी, शहीद पुलिसजनों के परिवारजन उपस्थित अन्य महानुभाव एव पत्रकार साथियो !
पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर मैं सबसे पहले उन सभी पुलिसजनों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं जो ड्यूटी करते हुए शहीद हुए हैं। वर्ष 2014-2015 में 108 पुलिसजनों ने अपने ड्यूटी के दौरान कर्तव्यवेदी पर अपने प्राण न्यौछावर कर पुलिसबल का गौरव बढ़ाया है। मैं इन सभी शहीद पुलिस कर्मियों के परिवार के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना प्रकट करता हूं। इस मौके पर उन्हें आस्वस्त करता हूं कि राज्य सरकार उनकी सुख सुविधा और कल्याण के प्रति पूरी सहानुभूति के साथ जरूरी कदम उठाने के लिए हमेशा तत्पर रहेगी। मैं बताना चाहता हूं कि प्रदेश की समाजवादी सरकार द्वारा शहीद पुलिस कर्मियों के परिवार को दी जाने वाली अनुग्रह राशि को दस लाख रूपए से बढ़ाकर 20 लाख रूपया प्रतिकर्मी कर दिया गया है।

और पढ़ें

Back to Top